TECH

हैक हो सकता है आपका Microsoft Windows, बचने के लिए तुरंत करिए यह काम

नई दिल्ली: Microsoft Windows को लकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. Microsoft ने सभी Windows यूजर्स से उनके PC को तुरंत अपडेट करने को कहा है. इसे अपडेट ना करने पर आपका पीसी हैकिंग का शिकार हो सकता है. कंपनी की मानें तो सिस्टम में मिले खतरनाक बग को फिक्स करने के लिए अर्जेंट सिक्योरिटी अपडेट रोलआउट किया गया है. इस बग को PrintNightmare कहा जा रहा है.

Microsoft ने कन्फर्म किया था बग
माइक्रोसॉफ्ट ने इससे पहले बताया था कि विंडोज के सभी वर्जन्स में एक खतरनाक बग उपलब्ध है. कंपनी ने आधिकारिक बयान में कहा था, “माइक्रोसॉफ्ट को रिमोट कोड एग्जक्यूशन से जुड़ी खामी की जानकारी है और कंपनी इसकी जांच कर रही है. विंडोज प्रिंट स्पूलर को प्रभावित करने वाली इस खामी को CVE-2021-34527 नंबर दिया गया है.” कंपनी ने कहा था कि इस बग को जल्द फिक्स किया जाएगा और अब इससे जुड़ा अपडेट रोलआउट किया गया है.

Read More:-New IT Rules: Facebook Takes Down 30 Million Posts, Instagram 2 Million Content Pieces From May 15-June 15

नया सिक्योरिटी पैच किया गया रिलीज
Microsoft ने मौजूदा खामी को नए सिक्योरिटी पैच की मदद से फिक्स कर दिया है. अगर आप विंडोज यूजर हैं तो आपको यह अपडेट जल्द से जल्द अपने सिस्टम में इंस्टॉल करना चाहिए. कंपनी साफ कर चुकी है कि यह बग सभी विंडोज वर्जन्स में मौजूद है इसलिए आप किसी भी विंडोज PC का इस्तेमाल कर रहे हों, उसे अपडेट करना जरूरी है. हालांकि, कुछ यूजर्स को नया अपडेट पाने के लिए इंतजार करना पड़ सकता है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top