SPORTS

Ind W vs Eng W: इंग्‍लैंड पर जीत के बाद भारतीय महिला टीम पर लगा जुर्माना

sport

इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में भारतीय टीम निर्धारित समय के भीतर एक ओवर पीछे रह गई थी. कप्‍तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur ) ने सजा स्‍वीकार कर ली है

होव. भारतीय महिला क्रिकेट टीम पर इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में धीमी ओवरगति के लिये मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया. भारत ने आठ रन से जीत के साथ श्रृंखला में बराबरी की. आईसीसी की विज्ञप्ति के अनुसार मैच रैफरी फिल विटीकेस ने जुर्माना लगाया. भारतीय टीम निर्धारित समय के भीतर एक ओवर पीछे रह गई थी.
विज्ञप्ति में कहा गया कि आईसीसी खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की आचार संहिता की धारा 2 . 22 के अनुसार खिलाड़ियों पर हर एक ओवर कम रहने पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने सजा स्वीकार कर ली, जिससे मामले की औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी.

भारत ने इंग्‍लैंड को सीरीज के दूसरे टी20 मैच में 8 रन से मात दी थी. भारत ने ओपनर शेफाली वर्मा (Shafali Verma) की पारी की बदौलत 4 विकेट पर 148 रन बनाए जिसके बाद इंग्लिश टीम 8 विकेट खोकर 140 रन बना सकी.इस जीत के साथ भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है. तीसरा टी20 मैच 14 जुलाई को खेला जाएगा.

भारतीय टीम ने फील्डिंग में भी किया कमाल 

भारतीय टीम ने कमाल की फील्डिंग की और टीम की चार बल्लेबाजों को रन आउट किया. शेफाली ने 48 रन बनाए जबकि स्पिनर पूनम यादव ने 17 रन देकर 2 विकेट झटके. प्लेयर ऑफ द मैच दीप्ति शर्मा ने 27 गेंदों पर नाबाद 24 रन बनाए. 149 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की ओपनर टैमी ब्यूमोंट ने अच्छा प्रदर्शन किया और 59 रन की शानदार पारी खेली. उन्होंने 50 गेंदों की अपनी पारी में 7 चौके लगाए. उनके अलावा कप्तान हीथर नाइट ने 30 रन बनाए लेकिन इंग्लिश टीम के विकेट लगातार गिरते रहे और टीम की केवल 3 बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू सकीं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top