JOB ALERTS

SSC GD: इस सप्ताह जारी होगा नोटिफिकेशन? जानें आयु सीमा में छूट सहित अन्य जानकारी

जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती  (GD Constable bharti)के लिए नोटिफिकेशन (Notification) मार्च में ही जारी होने वाले था. लेकिन प्रशासनिक कारणों  के चलते नोटिफिकेशन स्थगित कर दिया गया था.

नई दिल्ली. कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की तरफ से जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती के जरिए सीआईएसएफ (CISF), बीएसएफ (BSF), सीआईएसएएफ (CISF) सहित अन्य के 40000 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. हालांकि भर्ती के लिए नोटिफिकेशन अभी नहीं जारी किया गया है. लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नोटिफिकेशन इस सप्ताह यानि कि 15 जुलाई से 18 जुलाई तक जारी किया जा सकता है. नोटिफिकेशन जारी होने के बाद 10वीं और 12वीं पास अभ्यर्थी जीडी कॉन्स्टेबल (GD Constable) भर्ती के लिए आवेदन कर सकेंगे.

आयु सीमा में छूट को लेकर ऐलान जल्द
जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती  (GD Constable bharti)के लिए नोटिफिकेशन (Notification) मार्च में ही जारी होने वाले था. लेकिन प्रशासनिक कारणों  के चलते नोटिफिकेशन स्थगित कर दिया गया था. वहीं, अप्रैल में एक बार फिर नोटिफिकेशन जारी होने वाला था. लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से स्थगित फिर स्थगित कर दिया गया था. 

जिसकी वजह से जिन अभ्यर्थियों का लास्ट चांस था, उनकी आयु सीमा सामाप्त हो गई है. ऐसे में ये अभ्यर्थी आयु सीमा में छूट की मांग कर रहे हैं. अभ्यर्थियों का कहना है कि नोटिफिकेशन (Notification) देर से जारी होने की वजह से उनकी आयु सीमा सामाप्त हो चुकी है. ऐसे में उन्हें एक और मौका दिया जाना चाहिए. हालांकि आयोग की तरफ से अभी इसको लेकर कोई ऐलान नहीं किया गया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस बात की संभावना कम ही है कि आयोग आयु सीमा में छूट दे. क्योंकि आयोग की तरफ से अगर ऐसा किया जाएगा तो बाद में आने वाले अभ्यर्थी भी इसकी मांग करने लगेंगे. जिससे आयोग के सामान चुनौती पैदा हो जाएगी. 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top