BUSINESS

Indian Currency: अब 5 रुपये के इस नंबर वाले नोट के बदले मिल रहे हैं 3 लाख, जानिए- कहां पर करें बिक्री?

Indian Currency: आजकल खास तरह के नोटों का विशेष प्रचलन आ गया है, जिसको लोग अपने पास रखने के लिए आतुर दिख रहे हैं. इतना ही नहीं उस खास नोट के लिए काफी अधिक रकम भी खर्च कर रहे हैं. अगर आपके पास 10, 20, 50 या 100 का नोट है, जिस पर 786 अंकित किया गया है, तो उसके बदले में आपको घर बैठे ही लाखों रुपये कमाने का मौका मिल रहा है. जिससे घर बैठे ही आप लखपति बन सकते हैं. आपका बता दें, बहुत से लोग पुराने नोट और सिक्कों का संग्रह करते हैं, लेकिन उन्हें इसकी जानकारी नहीं होती है कि कहां पर बेचकर उसके बदले में ज्यादा पैसे कमा सकते हैं. आपको यह जानकर हैरानी होगी, लेकिन यह बात सोलह आने सच है कि कई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स पर इसके लिए बोलियां मंगाई जा रही हैं और लोग उसके लिए लाखों रुपये खर्च भी कर रहे हैं.

अगर आपके पास 1, 2, 5, 10, 20, 50 या फिर 100 रुपये का नोट हैं, जिस पर 786 नंबर है, तो यकीन मानिए कि आपकी लॉटरी लग गई है. इन सभी नोट्स को आप ईबे वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन बेच सकते हैं और उसके बदले में लाखों रुपये कमा सकते हैं.

Read More:-आपके पास हैं Rs 1, Rs 5 और 10 रुपये के ये नोट? तो आपको मिलेंगे पूरे 1 लाख, जानें कैसे?

आपको मिलेंगे 3 लाख रुपये

आपको यह बता दें कि खास तरह के नोटों की ऑनलाइन खरीद-बिक्री ईबे वेबसाइट पर की जाती है. इसमें कोई भी आम या खास आदमी भाग ले सकता है. अगर आपके पास कोई भी ऐसा नोट है जिस पर 786 अंकित है तो आप उसके लिए ऑनलाइन बोली मंगा सकते हैं और आसानी से घर बैठे ही 3 लाख रुपये कमा सकते हैं. ऐसी स्थिति में बहुत से लोग इस नंबर का नोट पाने के लिए लाखों रुपये खर्च करते हैं. दरअसल, बहुत से लोग इस अंक वाली नोट को अपने पर्स में रखना बहुत शुभ मानते हैं. इसलिए वे हमेंशा इसके लिए ज्यादा पैसे खर्च करने के लिए तैयार रहते हैं.

जानिए- किस तरह से करें बिक्री

  1. सबसे पहले तो www.ebay.com पर जाएं.
  2. होम पेज पर रजिस्ट्रेशन के लिए क्लिक करें. वहां पर खुद को रजिस्टर करें.
  3. अपनी नोट का एक साफ फोटो लेकर उसको वेबसाइट पर अपलोड कर दें.
  4. eBay आपका विज्ञापन उन लोगों के पास तक पहुंचा देगा जो इस खास नोट को खरीदने के इच्छुक हैं.
  5. नोट खरीदने में रुचि रखने वाले लोग खुद आपसे संपर्क करेंगे.
  6. आप उन्हें अपनी नोट की बिक्री करने के लिए अप्रोच कर सकते हैं.
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top