Madhya Pradesh

MP में Contract लेकर हो रही बिजली चोरी: सूचना पर पहुंचे MPEB कार्यकर्ता, रंगेहाथों पकड़ा

ये लोग कॉन्ट्रैक्ट लेकर मीटर की स्पीड कम किया करते थे. आशंका है कि इनके और भी एजेंट फैले हुए हैं, जो दूसरी जगहों पर बिजली मीटर से छेड़छाड़ करते होंगे.

वीरेंद्र वाशिंदे/बड़वानीः मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले में बिजली मीटर की स्पीड कम करने वाले तीन आरोपियों की गिरफ्तारी हुई. लोगों की सूचना पर पुलिस MPEB की टीम ने छापेमारी की और तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया. उनके पास से मीटर खोलने का सामान भी बरामद किया गया. बताया गया है कि ये लोग बुकिंग लेकर लोगों के मीटर की स्पीड कम किया करते थे.

सूचना पर पुलिस ने आरोपियों को दबोचा
एक ओर जहां आम जनता बड़े हुए बिजली बिलों से परेशान होकर बिजली विभाग के चक्कर लगा रही है. वहीं कुछ लोग ऐसे भी है जो बिजली चोरी कर शासन को चुना लगाने का काम कर रहे हैं. जिसका उदाहरण बड़वानी जिले के राजपुर में देखने को मिला. यहां लोगों ने सूचना दी कि कुछ लोग बिजली मीटर से छेड़खानी कर रहे थे, तभी किसी ने इसकी सूचना MPEB विभाग को दे दी. तत्काल मौके पर पहुंचे कर्मचारियों ने छेड़छाड़ करने वालों को धरदबोचा.

Contract पर मीटर की स्पीड कम करते
तीनों आरोपियों के पास मीटर खोलने का सामान भी बरामद किया गया. बताया गया है तीन में से दो आरोपी महाराष्ट्र और एक स्थानीय राजपुर से ही है. उनके अनुसार ये लोग कॉन्ट्रैक्ट लेकर मीटर की स्पीड कम किया करते थे. आशंका है कि इनके और भी एजेंट फैले हुए हैं, जो दूसरी जगहों पर बिजली मीटर से छेड़छाड़ करते होंगे.

तीनों के खिलाफ होगी कार्रवाई
तीनों आरोपियों को राजपुर थाने लाकर पुलिस के हवाले किया गया, यहां तीन आरोपियों रईस पिता कमरुद्दीन, टीपू पिता आमीन व जगदीश के खिलाफ धारा 151 के तहत कार्रवाई की जाएगी. इन्हें SDM में पेश किया जाएगा, वहीं विद्युत विभाग द्वारा इनके विरुद्ध एक्शन लिया जाएगा. 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top