JOB ALERTS

Sarkari Naukri: UPSSSC करने जा बंपर भर्ती, 8 महीने भरे जाएंगे 33700

Sarkari Naukri: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) इस दौरान  33700 पदों पर भर्ती करने जा रहा है.

लखनऊ:  Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी की तलाश करने वाले युवाओं के लिए उत्तर प्रदेश में जबरदस्त मौका है. क्योंकि आने वाले 8 महीने में यूपी में बंपर भर्ती होने वाली है.  उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) इस दौरान  33700 पदों पर भर्ती करने जा रहा है. इनमें 3768 पदों पर भर्तियों के लिए अगस्त व सितंबर में रिजल्ट घोषित कर दिए जाएंगे. इसके अलावा परीक्षाएं भी शुरू होने वाली हैं. 

दरअसल, यूपीएसएसएससी के अध्यक्ष प्रवीण कुमार ने शनिवार को शेड्यूल के बारे में घोषणा की.  7138 पदों पर भर्ती के लिए अगस्त में परीक्षाएं शुरू हो जाएंगी. वहीं, प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) का रिजल्ट आने के बाद 22794 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी के भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी. ये सारी प्रक्रिया मार्च 2022 तक पूरा किया जाएगा. 

दो महीने के अंदर इन पदों पर होगी भर्ती
अगस्त सितंबर में करीब 3768 पदों पर भर्ती की जाएगी. क्लर्क के लिए 536 पदों पर इंटरव्यू 31 अगस्त से शुरू हो जाएंगे. आबकारी सिपाही के 405 पद की लिखित परीक्षा का रिजल्ट अगस्त में जारी हो जाएगा और सितंबर में इंटरव्यू शुरू हो जाएंगे. वहीं, सम्मिलित अवर अधीनस्थ सेवा के 741 पद, होम्योपैथिक फार्मासिस्ट के 420 पद की परीक्षाएं की लिखित परीक्षा में इस दौरान आएंगी. ठीक इसी तरह से कंप्यूटर आपरेटर के 79 पदों, कनिष्ठ सहायक के 1403 पदों और अन्य क्लर्क के 284 पदों  की परीक्षाएं के अंतिम परिणाम सितंबर तक आ जाएंगे. 

इन सबके अलावा 7138 पदों पर भर्ती के लिए सितंबर में परीक्षाओं का आयोजन कराया जाएगा. इसके अलावा मार्च 2022 तक फोरमैन, फायरमैन, वन्य रक्षक और वीडीओ जैसे पद भरे जाएंगे.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top