MUST KNOW

SBI Yono New Rule: एसबीआई ग्राहक ध्यान दें! बैंक ने बदला ये बड़ा नियम, नहीं माना तो रुक जाएगा Transaction

एसबीआई की योनो एप्लीकेशन (SBI YONO) पर ग्राहक अब सिर्फ उसी फोन से लॉन इन कर सकते हैं जिसका मोबाइल नंबर बैंक के साथ रजिस्टर्ड होगा.

नई दिल्ली: देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक SBI के ग्राहकों की सुरक्षा को देखते हुए अहम बदलाव किए हैं. दरअसल, एसबीआई की योनो एप्लीकेशन पर ग्राहक अब सिर्फ उसी फोन से लॉन इन कर सकते हैं जिसका मोबाइल नंबर बैंक के साथ रजिस्टर्ड होगा. बैंक ने ऑनलाइन बैंकिंग फ्रॉड से ग्राहकों को बचाने के लिए ऐसा किया है.

ऑनलाइन बैंकिंग फ्रॉड से सुरक्षा 

आजकल ऑनलाइन फ्रॉड के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं. इस वजह से योनो एप में यह नया अपग्रेड डाला गया है. इससे ग्राहकों को सुरक्षित बैंकिंग का अनुभव तो मिलेगा ही साथ ही वे ऑनलाइन फ्रॉड के शिकार होने से बचेंगे.

Read more:ESIC Covid-19 Relief Scheme: कोरोना मृतकों के परिवार को राहत! श्रम मंत्रालय ने मासिक Pension की नई स्कीम को दी मंजूरी

बैंक ने खुद दी जानकारी 

बैंक अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर यह जानकारी दी है कि ग्राहक नए रजिस्ट्रेशन के लिए उसी फोन का इस्तेमाल करें जिसमें उनका बैंक के साथ रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर है. यानी अब एसबीआई योनो खाताधारकों को किसी अन्य नंबर से लॉग इन करने का प्रयास करने पर कोई ट्रांजेक्शन करने की अनुमति नहीं देगा.

Read more:PM Kisan: मोदी सरकार किसानों को दे रही सस्ते में लोन, फटाफट चेक करें क्या करना होगा?

अन्य फोन नंबर का नहीं कर सकते हैं इस्तेमाल 

अब इस नए नियम के तहत आप एप को किसी भी फोन के जरिए लॉग इन नहीं कर सकते हैं, जबकि पहले कस्टमर्स किसी भी फोन से  लॉग इन कर सकते थे. अब आपका रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर जिस मोबाइल में रहेगा आप उसी मोबाइल से yono की सुविधा का इस्तेमाल कर सकते हैं.  बैंक ने कहा है कि वह इसके जरिए ग्राहकों के लिए सुरक्षा सुविधाओं को बढ़ा रहा है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top