EPFO

आपके PF खाते में इस हफ्ते आ सकता है ब्याज का पैसा, अपने मोबाइल से SMS भेजकर जानें बैलेंस

EPFO: पीएफ (PF) खाताधारकों को इस हफ्ते तक खुशखबरी मिल सकती है। अगर आप कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) के मेंबर हैं तो आपको फायदा होने वाला है। दरअसल, मोदी सरकार ने फिलस्कल ईयर 2020-21 के लिए 8.5 फीसदी ब्याज की मंजूरी दे दी है। अगर मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो जुलाई के अंत में PF का पैसा ट्रांसफर हो सकता है। यानी 31 जुलाई तक PF खाताधारक उम्मीद कर रहे हैं कि उनके पीएफ खाते में पैसा आएगा।

ऐसे चेक कर सकते हैं बैलेंस

Read More:-EPFO Fund Transfer: नौकरी बदलने वालों के लिए जरूरी खबर! PF खाते में अब खुद अपडेट कर सकेंगे ये जानकारी

SMS के जरिए जानें बैलेंस

1 अगर आपका UAN नंबर EPFO के पास रजिस्टर्ड है तो आपके PF के बैलेंस की जानकारी मैसेज के जरिए मिल जाएगी। इसके लिए आपको 7738299899 पर EPFOHO  लिखकर भेजना होगा। आपके PF की जानकारी मैसेज के जरिए मिल जाएगी।

अगर आपको हिंदी भाषा में जानकारी चाहिए तो EPFOHO UAN लिखकर भेजना होगा। पीएफ बैलेंस जानने की यह सेवा अंग्रेजी, पंजाबी, मराठी, हिंदी, कन्नड़, तेलगू, तमिल, मलयालम और बंगाली में मिल रही है। पीएफ बैलेंस के लिए जरूरी है कि आपका UAN, बैंक अकाउंट, पैन (PAN) और आधार (AADHAR) से लिंक होना जरूरी है।

मिस्ड कॉल से जानें बैलेंस मोबाइल नंबर से आपको 011-22901406 पर मिस्ड कॉल देना होगा। इसके बाद EPFO के मैसेज के जरिए PF की डिटेल मिल जाएगी। यहां भी आपका UAN,  पैन और आधार लिंक होना जरूरी है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top