SPORTS

IPL पर कोरोना का कहर, दो खिलाड़ी पॉजिटिव, आज होने वाला KKR-RCB का मैच रद्द

कोरोना के कहर का असर अब इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) पर भी पड़ गया है. सोमवार को होने वाले कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के मैच को रद्द कर दिया गया है. जानकारी के मुताबिक, कोलकाता के दो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. जिसके बाद ये फैसला लिया गया है.

आईपीएल के 14वें सीजन के 30वें मैच में सोमवार को अहमदाबाद में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से होना था. यह मुकाबला शाम 7.30 बजे शुरू होना था.

Read More:-Video: Pollard ने छक्कों से कोहराम मचाकर मुंबई को दिलाई असंभव जीत, फिर ऐसे किया सेलिब्रेशन

कोरोना के संक्रमण काल में बीसीसीआई ने मजबूत ‘बायो-बबल’ का हवाला दिया था, जिसके बाद अब तक 29 मैच सफलतापूर्वक कराए गए. चेन्नई और मुंबई के चरणों के सभी मैच पूरे हुए. लेकिन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सीजन के 30वें मैच को फिलहाल रद्द कर दिया गया है.   

पिछले कुछ हफ्तों से भारत में संक्रमण के रोजाना तीन लाख से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं और इस दौरान प्रतिदिन चार लाख से अधिक मामले भी सामने आए.आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार रोजाना मरने वालों का आंकड़ा भी तीन हजार से अधिक है. 

इससे पहले खबर आई थी कि देश में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बीच BCCI ने IPL-14 में खिलाड़ियों के लिए बायो बबल को और सख्त कर दिया है. लेकिन इसके बावजूद खिलाड़ी संक्रमण से नहीं बच पाए.

Read More:-IPL 2021: एबी डीविलियर्स ने बनाया अनोखा रिकॉर्डस, IPL 25 मैन ऑफ द मैच अवार्ड पाने वाले पहले खिलाड़ी बने

कहा गया था कि होटल में ठहरे खिलाड़ियों और सदस्यों को बाहर से खाना ऑर्डर करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. बबल में रह रहे खिलाड़ी अब सिर्फ होटल के भीतर मिलने वाला ही खा सकेंगे. केकेआर के कोविड संक्रिमत खिलाड़ियों में संदीप वॉरियर और वरुण चक्रवर्ती के नाम सामने आ रहे हैं.

बता दें कि कोरोना काल में आईपीएल के आयोजन पर सवाल उठ रहे हैं. इस मुद्दे को ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने और भी हवा दे दी है. ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ी आईपीएल-14 से हट चुके हैं. इसमें एडम जाम्पा, केन रिचर्डसन और एंड्रयू टाई हैं. जाम्पा ने आईपीएल-14 छोड़ने की वजह बायो बबल को बताया उन्होंने कहा कि भारत में बायो-बबल छोड़ने के बाद उतना सुरक्षित महसूस नहीं होता, जितना यूएई में आईपीएल 2020 के दौरान लगता था. हालांकि बाद में वे अपने बयान से पलट गए थे.

उधर, लगातार 4 जीत के साथ एक समय शीर्ष पर चल रही विराट कोहली की अगुआई वाली आरसीबी की टीम पिछले 3 मैचों में 2 हार के बाद तीसरे स्थान पर खिसक गई है. कोलकाता की टीम 7 में से 2 ही मैच जीत पाई है. वह 7वें स्थान पर है.

पिछले साल यूएई में आईपीएल 2020 में टीम ने दिनेश कार्तिक की अगुआई में इससे कुछ बेहतर प्रदर्शन करते हुए चार मैच जीते थे और तीन गंवाए थे, लेकिन फिर उन्होंने कप्तानी छोड़ दी और इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान मॉर्गन को टीम की जिम्मेदारी सौंपी गई.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top