Madhya Pradesh

MP By Election 2021: ‘सहानुभूति से चुनाव जीतेगी कांग्रेस’; BJP बोली- कांग्रेस अब बची ही कहां है?

MP By Election 2021: खंडवा लोकसभा सीट के साथ ही पृथ्वीपुर, रैगांव, जोबट विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने वाले हैं. दोनों ही पार्टियों ने चारों सीट जीतने की तैयारी करना शुरू कर दी है.

भोपालः Madhya Pradesh By Election 2021: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में आने वाले कुछ समय में चार सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं. जिनमें एक लोकसभा और तीन विधानसभा सीटें शामिल हैं. खास बात ये है कि चार में से दो सीटों पर बीजेपी और दो पर ही कांग्रेस का कब्जा रहा था. वहीं आने वाले चुनाव में चारों ही सीटें जीतने के लिए दोनों ही पार्टियों ने कमर कस ली है. एक ओर जहां कांग्रेस सहानुभूति से चुनाव जीतने का प्लान बना रही है, वहीं बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस अब बची ही कहां है?

‘सहानुभूति से जीतेगी कांग्रेस’
उपचुनाव जीतने पर कांग्रेस प्रवक्ता अवनीश बुंदेला ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि पृथ्वीपुर और जोबट में कांग्रेस विधायकों की असामयिक मौत के बाद होने वाली वोटिंग से पार्टी को फायदा मिलेगा. वे कांग्रेस परिजनों को टिकिट देकर सहानुभूति कार्ड खेलने की तैयारी में है. प्रवक्ता ने कहा कि जब चुने हुए जनप्रतिनिधियों की असामयिक मौत हो जाती है तो लोगों की सहानुभूति भी उनके परिवार व पार्टी के प्रति रहती है.

‘बीजेपी ही जीत रही सभी सीटें’
कांग्रेस द्वारा सहानुभूति की बात पर बीजेपी से कैबिनेट मंत्री तुलसीराम सिलावट ने पलटवार किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अब प्रदेश में बची ही कहां है, न तो देश में कहीं कांग्रेस है और न ही प्रदेश में कहीं कांग्रेस है. कांग्रेस कुछ भी कर ले, कितनी ही बैठकें क्यों न कर ले, बीजेपी ही सभी सीटों पर जीत दर्ज करने वाली है. 

इन चार सीटों पर होंगे उपचुनाव
राज्य की खंडवा लोकसभा सीट के साथ ही पृथ्वीपुर, रैगांव, जोबट विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने वाले हैं. खंडवा लोकसभा और रैगांव विधानसभा पर पहले बीजेपी का कब्जा था, वहीं पृथ्वीपुर और जोबट विधानसभा सीट कांग्रेस के पास थी. इन्हें जीतने के लिए दोनों ही पार्टियों ने आंतरिक स्तर पर तैयारी शुरू कर दी है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top