Madhya Pradesh

मध्य प्रदेश: डेयरी चलाने वाला शख्स दूध की जगह करता था शराब की सप्लाई, आर्मी की रम बेचते पकड़ा गया

शराब

मुखबिरों से जानकारी मिलने के बाद आबकारी विभाग ने फर्जी ग्राहक तैयार किए. जिसके जरिए उन्होंने अजीत से फोन पर शराब बुक की. मिलिट्री हॉस्पिटल चौराहे के पास अजीत ने शराब की होम डिलीवरी दी.

दूध शरीर को ताकत देता है. लेकिन इसी दूध के व्यापार में शराब का धंधा करने का खुलासा ग्वालियर में हुआ है. यहां अपनी दूध की डेयरी से एक व्यक्ति शराब का कारोबार करता था. वह फोन से ऑर्डर लेने के बाद होम डिलीवरी करता था. खुले में मिलनी वाली शराब के साथ ही वह सेना की रम भी डिलीवर करता था. इस मामले का खुलासा होने के बाद आबकारी विभाग ने डेयरी संचालक करो गिरफ्तार कर लिया है और उसके ठिकानों पर छापेमारी शुरू कर दी है.

ग्वालियर के मुरार मिलिट्री इलाके में अजीत सिंह यादव की डेयरी है. दूध बेचते-बेचते उसने शराब बेचना का भी धंधा शुरू कर दिया. लॉकडाउन में जब शराब की दुकानें बंद थी तब सरकार ने दूध को आवश्यक वस्तु मानते हुए उसे बेचने की छूट दे रखी थी. इसी का फायदा उठाते हुए अजीत ने शराब की होम डिलीवरी शुरू कर दी. उसके ग्राहक उससे मिलिट्री की रम सबसे ज्यादा खरीदते थे. अजीत फोन के जरिए ऑर्डर लेता था. आबकारी विभाग को जब उसके अवैध कारोबार का पता चला तो उन्होंने उसे पकड़ने के लिए जाल बिछाया.

फर्जी ग्राहकों ने दिया ऑर्डर

मुखबिरों से जानकारी मिलने के बाद आबकारी विभाग ने फर्जी ग्राहक तैयार किए. जिसके जरिए उन्होंने अजीत से फोन पर शराब बुक की. मिलिट्री हॉस्पिटल चौराहे के पास अजीत ने शराब की होम डिलीवरी दी. पुख्ता जानकारी मिलने के बाद आबकारी विभाग की टीम ने गुरुवार को उसके ठिकानों पर छापा मारा. डेयरी संचालक अजीत के घर पर छापा मारने पर आबकारी विभाग को 50 हजार रुपए की छह पेटी शराब मिली. दो पेटी शराब हरियाणा की थी. एक पेटी मिलिट्री रम भी बरामद हुआ.

कहां से लाता था शराब

आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर अजीत को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. वह मिलिट्री की रम और अन्य राज्यों की शराब कैसे लाता था इसकी जांच चल रही है. आरोपी के पास से एक रजिस्टर और एक डायरी मिली है, जिसकी जांच चल रही है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top